t20worldcupindiateam

 

चेल्सी बिक्री: £ 2.35bn शुद्ध आय चैरिटी में जाने के लिए तैयार है

22 जून 2022 08:03

टॉड बोहली की रोमन अब्रामोविच से चेल्सी एफसी की खरीद यूक्रेन में युद्ध के पीड़ितों के लिए £ 2.35bn उत्पन्न करने के लिए तैयार है, यूके में प्रतिबंधों के लिए प्रहरी ने कहा है।

अब्रामोविच ने ब्रिटिश सरकार के उपायों की चपेट में आने से पहले मार्च की शुरुआत में क्लब को बिक्री के लिए रखा - रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ उनके घनिष्ठ संबंधों के परिणामस्वरूप - £ 4.25bn की बिक्री अंततः मई में हो रही थी।

भूतपूर्वचेल्सीमालिक ने प्रतिज्ञा की थी कि बिक्री से सभी आय फरवरी में रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन में युद्ध के पीड़ितों का समर्थन करने वाले दान में जाएगी।

वित्तीय प्रतिबंध कार्यान्वयन कार्यालय (ओएफएसआई) के अनुसार, शुद्ध आय जो उस राशि के आधे से अधिक है, वर्तमान में यूके के एक बैंक खाते में जमा है।

प्रतिबंधों के साथ, सरकार को यह सुनिश्चित करना था कि कोई भी लाभ कुलीन अब्रामोविच को नहीं जाएगा, जबकि क्लब टिकट बिक्री या किसी अन्य माध्यम से राजस्व उत्पन्न करने में भी असमर्थ था।

ट्रेजरी सेलेक्ट कमेटी के सांसदों से बात करते हुए, ओएफएसआई के उप निदेशक क्रिस्टोफर वाट्स ने कहा: "हमें यह समझना था कि खरीदार कौन थे, पैसा कहां जा रहा था, यह पूरी तरह से सुनिश्चित करें कि इसमें से कोई भी एक नामित व्यक्ति [अब्रामोविच] के पास नहीं जा सकता है। , शुद्ध आय क्या होगी जो दान में जा रही थी और फिर सुनिश्चित करें कि वे ब्रिटेन के खाते में जमा हो गए थे जो धर्मार्थ कारणों के लिए कदम की प्रतीक्षा कर रहे थे।

"शुद्ध आय, जो अगले चरण की प्रतीक्षा कर रहे खाते में जमे हुए हैं, जो कि उन फंडों को यूक्रेन जाने के लिए धर्मार्थ वाहन की कोशिश करना और स्थापित करना है, £ 2.35 बिलियन है।"


स्रोत:90मिनट